Breaking News

ਜੁਗਾੜ ਚ ਇਹਨਾਂ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਕੀਤੀ ਹੈ PHD ਜਕੀਨ ਨਹੀਂ ਆਉਂਦਾ ਤਾਂ ਦੇਖੋ ਇਹ 10 ਤਸਵੀਰਾਂ ….

ਜੁਗਾੜ ਚ ਇਹਨਾਂ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਕੀਤੀ ਹੈ PHD ਜਕੀਨ ਨਹੀਂ ਆਉਂਦਾ ਤਾਂ ਦੇਖੋ ਇਹ 10 ਤਸਵੀਰਾਂ ….aaaa

दुनिया में दो तरह के लोग पाए जाते हैं। एक सामान्य और दूसरे जुगाड़ू। पहली तरह के लोग कई बातों को लेकर परेशान रहते हैं। जैसे घर में कोई चीज खराब हो गई तो वो परेशान हो जाते हैं। किसी स्पेशलिस्ट को बुलाते हैं। फिर भी बात न बन पाए तो बाजार से नई खरीद लाते हैं। लेकिन इसके उलट जो लोग जुगाड़ू किस्म के होते हैं वो अधिकांश बातों से परेशान नहीं होते हैं।

जी हां। बिल्कुल। वो किसी भी स्थिति में निश्चिंत रहते हैं। उनके घर में यदि कोई चीज खराब हो जाए तो वो उसे खुद ही ठीक कर लेते हैं। और तो और हर छोटी बात के लिए वो बाजार नहीं जाते हैं बल्कि ज्यादातर काम तो घर पर ही निपटा लेते हैं।

आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ ‘जुगाड़’ को दर्शाने वाली तस्वीरें लेकर आए हैं। आप बस इन्हें देखिए और अपना सिर पकड़कर बैठ जाइए। कारण कि ये हैं ही इतनी मजेदार।

 

 

जब इंसान के पास स्मार्टफोन न हो और ईयरफोन में गाने सुनना हो तो ‘जुगाड़ू दिमाग’ ऐसे मजे ले सकता है।

जब इंसान के पास स्मार्टफोन न हो और ईयरफोन में गाने सुनना हो तो ‘जुगाड़ू दिमाग’ ऐसे मजे ले सकता है।

बैचलर्स की हाउस पार्टी में अक्सर ऐसे मौके आते हैं, जब एक इंसान टल्ली होने के बाद खाना बनाने का जिम्मा अपने सिर लेता है। मगर जब घर में गैस या स्टोव न हो तो इस तरह की जुगाड़ से खिचड़ी बनाई जाती है।

जब आपके पास एक कूलर हो और घर में मेहमान आ जाएं तो इस तरह की जुगाड़ करके काम चलाया जा सकता है।

जब कड़ाके की ठंड हो, गीजर के लिए पैसे न हों और कोई नहाने के लिए कसम दे तो फिर ऐसी चीजों का ईजाद होता है।

कई लोगों की इच्छा होती है कि वो अपने बाल स्ट्रैट करवा लें, लेकिन उसमें रुपए इतने लगते हैं कि फिर लोगों को अपना मन मारना पड़ जाता है। लेकिन इन मोहतरमा ने अपना मन नहीं मारा और ‘जुगाड़’ के जरिये बाल स्ट्रैट करवा लिए।

कुछ लोगों की बन्दूक ही ‘लैला’ होती है। इन महाशय की लैला सबको दिखती रहे, इसके लिए इन्होंने देखिये कितनी उम्दा जुगाड़ की है।

कुछ लोगों को सुबह-सुबह टॉयलेट जाने से पहले तम्बाखू चबाना पड़ता है या सिगरेट पीनी पड़ती है। मगर आजकल ऐसे लोग भी बड़ी तादात में पाए जाने लगे हैं, जिनका सोशल मीडिया चेक किये बिना पेट साफ नहीं होता। ये ऐसे ही किसी इंसान की करामात होगी।

तस्वीर देखकर आप समझ ही गए होंगे कि ये कितने अव्वल दर्जे की जुगाड़ है। इससे सस्ती कॉफी स्टीम मशीन हो सकती है क्या?

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने करीबियों के साथ भी शेयर करें।

About admin

Check Also

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ टेक्नोलॉजी के आने के बाद …