Breaking News

ਤਾਂ ਇਸ ਗਲੋਂ ਵਿਆਹ ਹੋਣ ਤੋਂ ਬਾਦ ਹਨੀਮੂਨ ਤੇ ਨਿਕਲ ਜਾਂਦੇ ਨੇ ਕਪਲ ਦੇਖੋ …..

ਤਾਂ ਇਸ ਗਲੋਂ ਵਿਆਹ ਹੋਣ ਤੋਂ ਬਾਦ ਹਨੀਮੂਨ ਤੇ ਨਿਕਲ ਜਾਂਦੇ ਨੇ ਕਪਲ ਦੇਖੋ। …..

 

शादी सुनकर सबसे पहले दिमाग में जो बात आती है वह है मौज मस्ती. लेकिन शादी मौज-मस्ती के साथ-साथ बहुत जिम्मेदारी वाला काम होता है. शादी के दिन के लिए लोग पहले से ही तैयारियां करने में जुट जाते हैं. शादी की हर एक रस्म बहुत अहमियत रखती है. संगीत से लेकर विदाई तक का रस्म बहुत ख़ास होता है.

शादी के इस ख़ास दिन को यादगार बनाने के लिए दूल्हा-दुल्हन पक्ष के लोग बहुत मेहनत करते हैं. लेकिन शादी के बाद वर-वधु को जिस दिन का इंतज़ार रहता है वह है हनीमून. कुछ जोड़े तो शादी से पहले ही हनीमून की जगह डिसाइड कर चुके होते हैं और कुछ को परिवार वाले हनीमून का सरप्राइज देते हैं. अब सवाल ये है कि हनीमून आखिर होता क्या है? पहले के समय में ऐसे किसी रिवाज का चलन नहीं था. लेकिन आज के समय में इस रिवाज़ का बहुत चलन है. इस रिवाज़ के ज़रिये कपल्स कुछ क्वालिटी टाइम एक-दूसरे के साथ स्पेंड करते हैं. यह कुछ ऐसे लम्हे होते हैं जिन्हें वह ताउम्र याद रखने वाले हैं. शादी के बाद कुछ खूबसूरत पलों को साथ बिताने के इसी पीरियड को हम सब ने हनीमून का नाम दे दिया.

लेकिन कुछ लोग यह मानते हैं कि हनीमून का मतलब बाहर जाकर केवल शारीरिक संबंध स्थापित करना होता है. लेकिन लोगों की यह धारणा बिलकुल ग़लत है. आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ कपल्स हनीमून के दौरान संबंध नहीं बनाते. इस बात का खुलासा ऐसे ही कुछ कपल्स ने किया. हनीमून शादीशुदा जिंदगी शुरू करने से पहले एक वार्मअप का काम करता है जिसकी यादें आपके दिलों में हमेशा के लिए जिंदा रहने वाली हैं.

कुछ लोगों के लिए हनीमून का मतलब रोमांटिक वेकेशन होता है और कुछ के लिए शादी के बाद रिलैक्स होने का एक जरिया. इसको लेकर भले ही सबकी सोच अलग-अलग हो लेकिन अंत में तो यह शादीशुदा कपल्स की लाइफ का एक महत्वपूर्ण और प्यार हिस्सा ही होता है. कुछ कपल्स की मानें तो शादी की रस्मों और तैयारियों में आई थकान को दूर करने के लिए हनीमून सबसे अच्छा तरीका है. वैसे इस बारे में सबकी अलग सोच होती है. हनीमून से सब एक ऐसा लम्हा अपने साथ लेकर आते हैं जिसे वह जिंदगीभर याद करने वाले हैं. इसलिए शायद हनीमून के लिए अपना एक अलग ही क्रेज है.

तो यदि आपकी भी शादी अभी-अभी हुई है या फिर होने वाली है तो हनीमून के लिए कोई अच्छी सी जगह अभी से ही डिसाइड कर लीजिये. ठंड के इस मौसम और खूबसूरत वादियों में आपका प्यार अपने पार्टनर के साथ यकीनन और बढ़ने वाला है.

About admin

Check Also

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ टेक्नोलॉजी के आने के बाद …