Breaking News

ਪ੍ਰਸਿੱਧ ਜੋਤਸ਼ੀ ਦੇ ਅਨੁਸਾਰ 2018 ਇਹਨਾ ਰਾਸ਼ੀਆਂ ਲੲੀ ਹੈ ਗਿਫਟ , ਕੁਬੇਰ ਦਾ ਖੁਲੇਗਾ ਖਜ਼ਾਨਾ !

ਪ੍ਰਸਿੱਧ ਜੋਤਸ਼ੀ ਦੇ ਅਨੁਸਾਰ 2018 ਇਹਨਾ ਰਾਸ਼ੀਆਂ ਲੲੀ ਹੈ ਗਿਫਟ , ਕੁਬੇਰ ਦਾ ਖੁਲੇਗਾ ਖਜ਼ਾਨਾ !

ਪ੍ਰਸਿੱਧ ਜੋਤਸ਼ੀ ਦੇ ਅਨੁਸਾਰ 2018 ਇਹਨਾ ਰਾਸ਼ੀਆਂ ਲੲੀ ਹੈ ਗਿਫਟ , ਕੁਬੇਰ ਦਾ ਖੁਲੇਗਾ ਖਜ਼ਾਨਾ !

2017 ख़त्म होने वाला है 2018आने वाला है ऐसे में हर कोई यही जनन चाहता है कि उसका ये साल कैसा रहने वाला है. ऐसे में हम आप को बेजन दारूवाला द्वारा बताया गया वाशिफल बता रहे है. ये पूरे एशिया में सबसे ज्‍यादा चर्चित ज्‍योतिषी हैं, इनकी भविष्‍यवाणी कभी खाली नहीं जाती. आइये जानते है …

 

मेष (Aries) – आपके लिए यह वर्ष मध्यम फलदायी रहने का संभावना है। शनि आपके भाग्य स्थान में भ्रमण करेगा। इससे भाग्य का साथ कम मिलेगा और काम पूरा होने में वक्त लगेगा। विलंब व बाधा के साथ ही नई चुनौतियों का सामना करने के लिए आपको मानसिक रूप से तैयार भी रहना चाहिए। विदेश यात्रा के आयोजन में भी विघ्न आने की आशंका है। मन-ही-मन आपको ऐसा लगता रहेगा जैसा किस्मत साथ नहीं दे रही हो। कई बार कड़ी मेहनत करने पर भी भाग्य का साथ नहीं मिलने से अपेक्षित फल से वंचित रहने की शिकायत रहेगी।

 

वृषभ (Taurus)
प्रोफेशनल मोर्चे पर विचार करें तो इस वर्ष देवों के गुरु बृहस्पति के प्रभाव से नौकरी पेशा वर्ग और फुटकर कामकाज करने वाले लोगों की अच्छी प्रगति होगी। आप दैनिक आमदनी के स्रोतों को बढ़ाने को लेकर विचार करते हुए इसमें एक अच्छा परिणाम मिलने की आशा कर सकते हैं। वर्ष के अंतिम दो महीनों में साझेदारी के काम और नए करार कर सकते हैं, यह फायदेमंद रहेगा। इस समय के दौरान लिए गए निर्णय आपकी दूरदर्शिता का परिचय देंगे। मई महीने के प्रारंभ से अक्टूबर के अंतिम चरण तक में भाग्य का साथ अपेक्षा से कम मिलेगा।

मिथुन (Gemini)
यह वर्ष शैक्षणिक प्रगति हेतु उत्तम व फलदायी रहने की संभावना है। नियमित पढ़ाई में रुचि रहेगी। आपकी ग्रहण शक्ति अच्छी रहने से विभिन्न प्रकार के विषयों को अच्छी तरह से समझ पाएंगे। आप यह भी बात याद रखें कि आपको पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी होगी। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे व्यक्तियों के लिए वर्ष के अंतिम दो महीने अधिक शुभ-फलदायी रहेंगे। संतान प्राप्ति से संबंधित मामलों में वर्ष फलदायी रहेगा। परेशानियों के समाधान के लिए तत्पर रहेंगे।

 

कर्क (Cancer)
ग्रह स्थिति जन्म स्थान से दूर ले जा सकती है। जीवनसाथी और परिवार के पीछे व्यय बढ़ेगा। किसी व्यक्ति को लेकर आपके मन में अच्छे-बुरे विचार रहेंगे। इसकी वजह से शादीशुदा जीवन पर भी बुरा असर पड़ने का डर रहेगा। नए संबंधों की शुरुआत में भी आपको संभलकर चलना चाहिए अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है। स्थायी संपत्ति की खरीद&##2366;री कर सकते हैं। परिवार की खुशी हेतु आप वाहन, गैजेट्स अथवा अन्य आरामदायक चीजों की खरीदारी करेंगे। लक्ष्मी जरुर मिलेगी पर उसके लिए अथक परिश्रम करते रहना पड़ेगा।

 

सिंह (Leo)
इस वर्ष अक्टूबर महीने के अंत तक तुला राशि में गुरु का भ्रमण आपको मित्रों व वरिष्ठ लोगों से आर्थिक लाभ कराएगा। देवताओं के गुरु बृहस्पति के सुख स्थान से गुजरने के कारण सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है। लेकिन, भाग्य स्थान पर गुरु की दृष्टि से परेशानी के बाद लाभ का संकेत मिल रहा है। गुरु का भ्रमण आपको आकस्मिक धन लाभ देना। जीवनसाथी और परिवार के पीछे अधिक करना पड़ सकता है। आपको लोगों की जरुरतों को पूरा करने के लिए आर्थिक रुप से मजबूत रहने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। छिपे शत्रुओं का भय बना रहेगा।

कन्या (Virgo)
आर्थिक मामलों में यह वर्ष उम्मीद भरा रहेगा। अक्टूबर के माह तक तुला राशि में और उसके पश्चात वृश्चिक राशि में गुरु का भ्रमण आपकी आय को बढ़ाने का काम करेंगे। आपकी प्रगति के संकेत हैं। नौकरी में विकास के उत्तम अवसर मिलेंगे। कारोबार के लिए प्रगतिकारक स्थिति रहेगी। तुला राशि में गुरु के भ्रमण से नए व्यावसायिक मामलों की शुरुआत होने के आसार हैं। पुराने कारोबार में देखते ही देखते उन्नति होगी। सामाजिक संबंध अच्छे रहेंगे। कुंडली में 11वें स्थान में राहु की चाल आपके लिए शुभदायक है।

 

तुला (Libra)
इस वर्ष तुला राशि में गुरु का भ्रमण अक्टूबर के अंत तक रहेगा। यह आपके लिए अनेक रुप से फलदायी साबित होगा। आप कोई भी काम अथवा दूसरों के समक्ष अपनी बातें तर्कपूर्ण ढंग से रख सकेंगे। कार्यशैली में परिपक्वता और विलक्षण सूझबूझ दिखाई देगी। शादी के लिए मंगलकारी समय कहा जाएगा। महीने के प्रारंभ से अक्टूबर के अंत तक आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप ऐसे कठोर वचनों का प्रयोग ना करें जिससे दूसरों को तकलीफ हो। आपकी इनकम मर्यादित रहेगी। शत्रुओं की संख्या बढ़ सकती है।

वृश्चिक (Scorpio)
इस वर्ष के ज्यादातर हिस्से में आप धार्मिक और परोपकार के कामों में रुचि लेंगे। अक्टूबर तक सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। आय वव्यय के अनुपात में वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति के विवाद में निर्णय आपके पक्ष में आने की संभावना है। नए मकान, जमीन अथवा स्थायी संपत्तियों में निवेश से संबंधित निर्णय ले सकते हैं। अक्टूबर के अंत तक मंगल और केतु की रहेगी ऐसे में निवेश से संबंधित निर्णय जल्दबाजी में अथवा दूसरों की बातों में आकर मत लीजिएगा अन्यथा पैसे अटक सकते हैं। नुकसान होने का खतरा रहेगा।

 

धनु (Sagittarius)
सेहत अच्छी रहेगी। परिवार के लिए उपयोगी नए साधनों की खरीदारी का यह समय होगा। घर की सजावट में इंट्रेस्ट लेते हुए खर्च करेंगे। नौकरी व कारोबार में लाभ होगा। बड़े भाई, पुत्र, पौत्र, पत्नी, प्रेयसी और बुजुर्गों के मामलें में कुल मिलाकर अच्छा फल मिलेगा। नौकर-चाकर और पड़ोसियों से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। नव दंपत्तियों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों और बुजुर्गों से फायदा होगा। विवाह के इच्छुक अविवाहितों की शादी का योग बनेगा।

मकर (Capricorn)
इस वर्ष के दौरान ननिहाल पक्ष के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे। तुला राशि में गुरु के भ्रमण से प्रोफेशनल मोर्चे पर आपकी काफी अच्छी प्रगति होगी। अगर आपको कभी ऐसा लगे कि आपको उतना फल नहीं मिल रहा है तो निराश हुए बगैर प्रयास चालू रखिए। आपकी यश और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मां की तरफ के रिश्तों में सुधार रहेगा। विपरीत लिंगी व्यक्तियों से हुए परिचय से प्रेम संबंध बनने की संभावना है।

कुंभ (Aquarius)
इस वर्ष ग्रहों की स्थिति का विचार करें तो अक्टूबर तक कृपालु गुरु तुला राशि में और नवंबर के महीने तक वृश्चिक राशि में भ्रमण करेगा। छायाग्रह राहु व केतु क्रमानुसार कर्क व मकर राशि में वहीं शनि धनु राशि में गतिमान रहेगा। मई महीने के प्रारंभिक चरण से अक्टूबर के अंतिम चरण के दौरान मंगल व केतु युति में रहेंगे। आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। शादीशुदा जीवन की गलतफहमियां सुलझेंगी और पति-पत्नी के बीच आत्मीयता बढ़ेगी।

मीन (Pisces)
इस वर्ष में अक्टूबर के अंत तक गुरु तुला राशि में है। नवंबर महीना आर्थिक मोर्चे पर उतार-चढा़व वाला रहेगा। अक्टूबर के अंत तक धार्मिक जनसेवा और चिकित्सकीय खर्चे अधिक रहेंगे। हालांकि, इसके बाद आपके लिए भाग्यशाली समय रहेगा। वर्ष के अंतिम चरण में किसी देवालय अथवा ज्योर्तिलिंग के दर्शन हेतु जाने का योग बन रहा है। प्रारंभिक समय में आपके बैंक बैलेंस में इजाफा होगा। व्यय अधिक होने से नकदी की कमी हो सकती है।

About admin

Check Also

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ टेक्नोलॉजी के आने के बाद …