Breaking News

ਹਰ ਇੱਕ ਫੋਟੋ ਲੱਤਾਂ ਖੋਲ ਕੀ ਪੋਸਟ ਕਰਦੀ ਹੈ। ਵਜਾ ਸੁਣ ਕੀ ਹੈਰਾਨ ਹੋ ਜਾਵੋ ਗੇ….


सोशल मीडिया ने लोगों को ऐसी ताकत दी है जिसके जरिए वो अपनी बात दुनिया के किसी भी कोने में पहुंचा सकते हैं। सोशल मीडिया की ताकत लोगों को धीरे-धीरे समझ आने लगी है। अब लोग अपने विचार खुलकर सोशल मीडिया के जरिए सामने रखने लगे  हैं। सोशल मीडिया ने लोगों केो अपनी बात को रखने और दुनियाभर से और लोगों का समर्थन हालिल करने की सुविधा दी है। आपको शायद याद हो कि हाल ही में सोशल मीडिया पर MeeToo हैशटेग चल रहा था, जिसके जरिए दुनिया भर के लोगों ने अपने साथ हुए यौन शोषण की बात सामने रखी थी। अब इन दिनों एक नया कैंपेन चला है।

कैसी तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं महिलाएं?

हाल ही में MeeToo कैंपेन के तहत दुनिया भर की तमाम महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण की दर्दनाक कहानियां दुनिया के सामने रखी थीं।  न केवल महिलाओं ने बल्कि पुरुषों ने भी बताया था कि किस तरह उम्र अलग अलग पड़ाव में यौन शोषण के शिकार हुए थे। लेकिन तब सोशल मीडिया जैसी ताकत न होने के कारण वो चुप रहे। इस कैंपन सोशल मीडिया पर काफी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। MeeToo कैंपेन के बाद अब महिलाएं की टांगे फैलाकर पोज़ देती फोटो पोस्ट वायरल हो रही हैं।

ऐसी तस्वीरें क्यों पोस्ट कर रही हैं महिलाएं?

आपको  बता दें कि महिलाओं के लिए टांगे फैलाकर बैठना सही नहीं माना जाता। लेकिन, इन दिनों जो तस्वीरें महिलाएं पोस्ट कर रही हैं उनमें वो ऐसे ही बैठी हुई दिख रही है। सभी तस्वीरों में वो टांगे फैलाकर पोज़ देती दिख रही हैं। हमारे समाज में आमतौर पर लड़कियों से हमेशा यही कहा जाता है कि टांगे फैलाकर बैठना सही नही है। वहीं अगर लड़के ऐसा करें तो इसे उचित माना जाता है। इसी विरोध में इन दिनों यह कैंपेन चलाया जा रहा है।

#womanspreading शेयर हो रही हैं तस्वीरें

दुनिया भर की लड़कियां ट्विटर पर #womanspreading नाम से अपनी तस्‍वीरें शेयर कर रही हैं।  आपको बता दें कि #womanspreading हैशटैग को दुनिया भर के लोगों का समर्थन मिल रहा है। यह कैंपेन उस सोच के खिलाफ, जिसमें माना जाता है कि महिलाओं के लिए टांगें फैलाकर उचित नहीं है। पूरी दुनिया की महिलाएं इस हैशटैग के साथ अपनी फोटो शेयर कर लोगों कि इस सोच का विरोध कर रही हैं। दुनिया भर की महिलाओं ने इस कैंपेन के सपोर्ट में अपने पैरों को खोलकर अपनी फोटो क्लिक कर शेयर किया है।

About admin

Check Also

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ

ਆ ਆਸ਼ਕ ਕੁੜੀ ਦਾ ਕੋਈ ਹਾਲ ਨਹੀਂ ਪੜੋ ਇਹਦੀ ਚੈਟ टेक्नोलॉजी के आने के बाद …